मोबाइल फ़ोन के पीछे बहन ने की अपने ही भाई की हत्या

यह चौंकाने वाला मामला बल्लभगढ़ में मंगलवार की शाम को हुआ जहां एक बहन ने मोबाइल फ़ोन के पीछे अपने भाई की हत्या कर दी। मंगलवार की शाम भाई ने बहन को गेम खेलने के लिए मोबाइल नहीं दिया था और इसके चलते नाराज़ बहन ने छोटे भाई का गला दबाकर हत्या कर दी।गुरुवार को लड़की को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया जाएगा।

इस मामले में डॉक्टरों का कहना हैं कि अभिभावक बच्चों के व्यवहार में आ रहे बदलाव पर ध्यान दें। बेहतर होगा अपने सामने बच्चों को मोबाइल दें। मोबाइल को लेकर हीन भावना नहीं आनी चाहिए।

मनोरोग वैज्ञानिक की सलाह
मनोरोग विशेषज्ञ डॉ. सविता सिंह ने बताया कि आज के समय में माता पिता नौकरी करते है। जिसके कारण बच्चों को समय नहीं दे पा रहे है। इसलिए बच्चे फोन के जरिए अपने अकेलेपन को दूर करते है। दूसरा कोराना काल में बच्चे पढ़ाई को लेकर भी खूब मोबाइल का प्रयोग किया। ऐसे में उनमें एक प्रकार से मोबाइल की तल लग गई है। डॉ. सविता सिंह ने बताया कि अगर बच्चे मोबाइल न मिलने पर गुस्सा आता है। बच्चे को पता भी नहीं होता है कि वह जो कर रहा है वह अपराध है। उसके बाद क्या होगा उसकी जानकारी भी नहीं होती है। परिजनों को शाम को नौकरी से आने के बाद बच्चों के साथ बिना माेबाइल के विभिन्न गतिविधि के जरिए बात व खेलना चाहिए।

 

Leave a Comment