पश्चिम बंगाल में अनियंत्रित हुई हिंसा, वोटिंग के बीच 6 लोगों की हत्या

कोलकाता। आज 8 जुलाई को पश्चिम बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायत के लिए चुनाव हो रहे है। चुनाव की तारीखों की घोषणा 8 जून को कर दी गई थी। तारीखों के ऐलान के बाद एक तरफ जहाँ उम्मीदवार खुद के प्रचार-प्रसार में लग गए, तो वहीं दूसरी तरफ राज्य में लगातार हिंसक घटनाएं सामने आ रही है। ताजा मामला कूच बिहार के फलीमारी का है जहाँ बीजेपी के पोलिंग एजेंट की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। शनिवार सुबह हमलावरों ने बीजेपी के पोलिंग एजेंट माधव विश्वास को गोली मार दी। घटना फलीमारी की है। बूथ संख्या 4/38 पर बम फेंके गए और गोलीबारी की गई है।

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 08 जुलाई, 2023 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य  समाचार - aaj ki taza khabar 08 july 2023 morning latest taaja samachar live  news updates in hindi ntc - AajTak

इसके अलावा एक सीपीआईएम उम्मीदवार अनिता अधिकारी के घायल होने की भी खबर सामने आ रही है। बता दें कि पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव की वोटिंग के बीच अब तक कुल 6 लोगों की हत्या कर दी गई है। कल रात से मरने वालों में 5 टीएमसी का तो एक बीजेपी का कार्यकर्ता थे। वहीं, कूच बिहार के सीताई से मतदान केंद्र में तोड़फोड़ करने का और मतपत्रों में आग लगाने की खबर सामने आई है। इससे राज्य के लोगों के बीच दहशत का माहौल बन गया है।
बता दे कि हिंसक घटनाओं की वजह से अभी तक कुल 18 लोगों ने अपनी जान गवां दी है।
आज बंगाल में कुल 22 जिलों की 63,229 ग्राम पंचायत सीटों, पंचायत समिति की 9,730 सीटों और जिला परिषद की 928 सीटों पर चुनाव हो रही है। वहीं, इस चुनाव में लगभग 5.67 करोड़ लोग वोट डालेंगे. बंगाल के पंचायत चुनाव को 2024 के लोकसभा चुनाव के हिसाब से काफी अहम माना जा रहा है। चुनाव में एक तरफ जहाँ बीजेपी खुद को बंगाल में मजबूत करने की कोशिश कर रही है, तो वहीं, दूसरी ओर बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए यह चुनाव खुद को बनाए रखने के लिए काफी अहम बताया जा रहा है।

 

 

Staff Reporter
Author: Staff Reporter

Leave a Comment