चुन्नी से लगाई फांसी, कमरे में लटकी मिली कांस्टेबल की लाश

सोमवार देर रात शास्त्री नगर से एक चौकाने वाली घटना सामने आई जब मदत की गुहार के साथ एक पीसीआर कॉल किया गया। कॉल एम 91, गली नंबर 5, शास्त्री नगर से आत्महत्या की स्थिति का संकेत देते हुए और मदद मांगने के लिए किया गया था।

दरअसल 6 नवंबर, 2023 को रात 10:17 बजे, एक पीसीआर कॉल द्वारा एक घटना की सूचना दी गई। जहा फोन करने वाला, जो मकान मालिक था, उसने अपने किराय में रह रही किरायदार पुलिस कांस्टेबल की आत्महत्या की स्थिति का संकेत दिया और मदद मांगी। किराय में रह रही लड़की बैच 2022 की 27 वर्षीय मृतक कांस्टेबल प्रीति थी जिसे चुन्नी से लटका हुआ पाया गया। पहले तो मालिक को कुछ शक हुआ जिसके बाद घर के मालिक, कपिल गुप्ता ने उसके शव को देखा, तो अंदर से बंद कमरे को तोड़ दिया और पीसीआर को कॉल किया। जिसके बाद तुरंत ही उसे हिन्दू राव हॉस्पिटल (एचआरएच) ले गए जहा प्रीति को मृत घोषित कर दिया गया।

 

घटनास्थल पर क्राइम टीम और वरिष्ठ अधिकारियों के पहुंचने पर निरिक्षण शुरू किया गया , जहा युवती का मोबाइल फ़ोन और उसकी चुन्नी जब्त कर ली गई। हालांकि अबतक क्राइम टीम को घटना स्थल से किसी भी तरह का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है न ही आत्महत्या की कोई ठोस वजह मिल सकी है।

जानकारी के मुताबिक़ प्रीती जो की उत्तरप्रदेश में सहारनपुर के गाँव गदरहेड़ी की थी बीस दिनों पहले यहाँ आई थी और अपने बैच्‌मेट्स के साथ रहती थी। प्रीती की पोस्टिंग करोल बाग़ थाना में थी और वो शास्त्री नगर में रहती थी , जहा घर में दो कमरे एक रसोईघर और एक शौचालय है। जिस वक़्त ये घटना हुई उस वक़्त घर के दूसरे कमरे में भी एक लड़की मौजूद थी। जिससे पूछताछ की जा रही है। हालांकि घटना में अब तक कोई गड़बड़ी सामने नहीं आई है और आत्महत्या का कारण निजी लग रहा है। परिजनों को सूचना दे दी गई है वही पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है। कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Saumya Mishra
Author: Saumya Mishra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *