AAP की स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी। अरविंद केजरीवाल नं 1, दिल्ली CM की बीवी सुनीता नं 2

आम आदमी पार्टी की स्टार प्रचारक लिस्ट में अरविन्द केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल नम्बर दो हो गयी हैं। सुनीता जी का स्थान, पंजाब के सीएम भगवंत मान और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से भी ऊपर है।लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में दिल्ली शराब नीति घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग केस के चलते तिहाड़ जेल में बंद आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल का नाम नंबर एक पर है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल का नाम इस लिस्ट में नंबर दो पर है। इस लिस्ट को देखकर लोग हैरान हो रहे हैं और लोग सोशल मीडिया पर तमाम सवाल कर रहे हैं। कोई कह रहा है कि तिहाड़ के अंदर से लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार होगा, तो कोई कह रहा है कि क्या अरविंद केजरीवाल की आत्मा स्टार प्रचारक नंबर 1 की हैसियत से चुनाव प्रचार करेगी?

आम आदमी पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में तिहाड़ जेल में ही बंद मनीष सिसोदिया का भी नाम है, तो हर जगह से जमानत खारिज करवाकर बैठे सत्येंद्र जैन का भी। इस लिस्ट में पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी हैं, जो कुछ दिन पहले ही तिहाड़ जेल में 6 महीने रहने के बाद जमानत पर रिहा हुए हैं, तो राघव चड्ढा का भी नाम है। राघव चड्ढा इस पूरे विवाद के दौरान विदेश में बैठे रहे।
वरिष्ठ पत्रकार रंगनाथ सिंह ने लिखा, “आम आदमी पार्टी की स्टार प्रचारक लिस्ट में अरविन्द केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल नम्बर दो हो गयी हैं। सुनीता जी का स्थान, पंजाब के सीएम भगवंत मान और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से भी ऊपर है। फिर अन्य सांसदों का नीचे रहना स्वाभाविक है। अरविंद जी पॉलिटिक्स बदलने आए थे!”
खास बात ये है कि इस लिस्ट में दिल्ली सरकार के दो अहम मंत्रियों आतिशी और सौरभ भारद्वाज को भी जगह मिली है, अरविंद केजरीवाल पहले नंबर पर हैं, तो मनीष सिसोदिया चौथे नंबर पर। संजय सिंह सातवें नंबर के स्टार प्रचारक हैं, तो एक अन्य तिहाड़ी सत्येंद्र जैन दसवें नंबर के। जबकि आतिशी का नाम 11वें नंबर पर है और सौरभ भारद्वाज का 12वें नंबर पर।

 

Narender Dhawan
Author: Narender Dhawan

Leave a Comment