Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में आग लगने से लोगों के बीच मची अफरा तफरी…

Delhi Metro: देश में भीषण गर्मी के चलते आग लगने की घटनाएं लगातार सामने आ रही है, इसी बीच दिल्ली मेट्रो में आग लगने की जानकारी सामने आती है दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन (ब्लू लाइन) पर ट्रेन में आग लगने से स्टेशन पर लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। एक बड़ा हादसा होने से बच गया।

इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, वीडियो में आग लगाते दिखाई दिया। वीडियो में मेट्रो ट्रेन के दरवाजे खुले हैं और एक व्यक्ति अपने फोन पर आग लगने की घटना का वीडियो रिकॉर्ड करते हुए दिखाई पड़ रहा है मेट्रो में जब आग लगने की घटना हुई उस वक्त ट्रेन रुकी हुई थी और ट्रेन वैशाली की ओर जाने को तैयार थी।

आग लगने के बाद स्टेशन पर उपस्थित लोगों में भगदड़ मच गई।

सोशल मीडिया पर वीडियो में दिख रहा है कि मेट्रो की छत पर आग निकलती दिखाई दे रही है।यह घटना सोमवार शाम 6:21 के आसपास राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर वैशाली की ओर जाने वाली ट्रेन से संबंधित है।

घटना की जानकारी देने पर मेट्रो के इंजीनियरों ने आकर आग को बूझकर पैंटोग्राफ को बदल दिया।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन का कहना है कि यह घटना पैंटोग्राफ फ्लैशिंग का मामला था उनका कहना है कि पैंटोग्राफ में आज कभी कबार तो अच्छी और पैंटोग्राफ के बीच कुछ फंसने की वजह से होता है।

बताया जा रहा है कि जिस पैंटोग्राफ में आग लगी उसे हटाकर बदल दिया गया है तथा बाकी पैंटोग्राफ में समस्या का समाधान कर ट्रेन में सामान्य तरीके से आगे की यात्रा जारी रखी गई।

Mehak Bharti
Author: Mehak Bharti

Leave a Comment