गर्मियों में सबसे ज़ादा पसंद किया जाने वाला ऐसा कपडा- भारत में होती है सबसे ज़्यादा बिक्री जानिए

कपडे अलग – अलग तरीके के होते है महिलाओ के लिए अलग पुरुषो के लिए अलग। कपडे अलग स्टाइल और डिज़ाइन के मिलते है जिससे लोग अपने पसंद के मुताबिक पहन सकते है लेकिन इन्हे अलग-अलग सीजन के मुताबिक भी पहना जाता है। ऐसे में क्या आप जानते है की भारत में गर्मियों के सीजन में सबसे ज़्यादा पसंद किये जाने वाला कपडा कौन सा है? चलिए हुम आपको बताते है

भारत के कपड़ो का कोई जवाब नहीं है भारत के कपड़ो का बाजार रेवेन्यू से लेकर वेरायटी तक के मामले में काफी बड़ा है। और गर्मियों की बात करे तो भारत में कॉटन के कपड़ो को सबसे ज़्यादा पसंद किया जाता है और गर्मियों के वक्त कॉटन के कपड़ो की बिक्री भी काफी अच्छी खासी होती है। कॉटन की कीमत भी काफी सस्ती होती और यह गर्मियों के मौसम में काफी आराम दायक भी होता है। भारत में कॉटन की कुर्तियों का काफी बड़ा बाजार है इन कपड़ो की दीवानगी भारत की महिलाओ खासकर गृहणियों तक है।

साड़ी हो, जेंट्स कुर्ते या फिर सूट या हो दुपट्टा , भारत में कॉटन का कपडा हर तरीके से लोगो को कम्फर्टेबल रखता है और गर्मियों में लोगो की पहली पसंद कॉटन ही होती है। आपको बता दे की गर्मियों में कॉटन के कपड़ो को पहनने का कारण क्या है कारण ये है कि कॉटन शरीर से पसीना आसानी से सोख लेता है। और कॉटन के कपड़ो से हवा भी आसानी से पास होती है जिससे गर्मियों में ठंडक बनी रहती है।

Leave a Comment