T20 World Cup: चैंपियंस के लिए BCCI की स्पेशल फ्लाइट

T20World cup : टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय टीम अभी तक भारत नहीं लौटी है और हरिकेन बेरिल की वजह से अभी बारबाडोस में ही फंसी हुई है।
भारतीय क्रिकेट टीम के लिए वर्ल्ड कप t20 टूर्नामेंट सपने को जीने जैसे रहा। वो सपना जिसे सिर्फ क्रिकेट खिलाडियों ने ही नहीं पुरे देश ने जिया।टीम ने पुरे टूर्नामेंट में अजय रहते हुए जीत अपने नाम की। इसके साथ ही पिछले 11 साल का ट्रॉफी का सूखा भी खत्म किया।
बारबाडोस में T20 वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रच चुकी भारतीय टीम अभी भी वही है। इसकी वजह है, चक्रवाती तूफ़ान बेरिल। बताया जा रहा है कि कैटेगरी 4 का तूफ़ान भयानक रूप ले चूका है। वहां से जारी कई फोटोज और वीडियोस से तूफ़ान कितना तेज़ है साफ़ दिख रहा है। तूफान इतना खतरनाक है कि इसकी वजह से फ्लाइटें प्रभावित हैं, ऐसे में बारबाडोस के सभी एयरपोर्ट को वहां की सरकार ने सतर्कता बर्तते हुए बंद रखा है। और अभी टीम बारबाडोस के होटल में ही फंसी हुई
है।
अगर इस तूफान से प्रभावित क्षेत्रों की बात करें तो इसमें बारबाडोस, सेंट लूसिया, सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइन द्वीप समूह, ग्रेनेडा और टोबैगो है जबकि इसके पास के क्षेत्र डोमिनिका, हैती के लिए तूफान का अलर्ट जारी किया गया है। इस तूफान में क्लोकवाइज हवाओं की घूमाव होता है और ऐसे तूफान औसतन 10 साल में एक बार आते है ।
दरअसल, अब कुछ ही समय में तूफान का असर कम होने वाला है और इसके बाद हवाई सेवाएं शुरू हो जाएंगी। वहीं, बीसीसीआई ने टीम इंडिया के लिए विशेष चार्टर्ड विमान का इंतजाम किया है. बताया जा रहा है कि ये विमान मंगलवार को स्थानीय समयानुसार शाम छह बजे वहां से उड़ान भरेगा और यहाँ शाम 7 :45 पर दिल्ली लैंड करेगा।

Mehak Bharti
Author: Mehak Bharti

Leave a Comment