दिल्ली बनी पाताल लोक ! दिल्ली का हुलिया बिगाड़ने का कौन जिम्मेदार ?

देश की राजधानी कही जाने वाली दिल्ली का हाल किसी से छुपा नहीं है। राजधानी के अधिकतर इलाकों की सड़कों पर गहरे गड्ढे सड़क हादसों को दावत दे रहे हैं। मानसून के बाद दिल्ली की जो हालत हुई है वो शायद ही कभी हुई थी पीडब्ल्यूडी के आंकड़ों पर गौर करें तो बीते दो माह में विभाग को 10,000 शिकायतें मिलीं, जिनमें गड्ढे, टूटी सड़कें और जलभराव के मामले सबसे अधिक रहे हैं। दिल्ली की बात करे तो दिल्ली में पिछले दो महीने में सड़क धसने के कई मामले सामने आए है जिससे दिल्ली की सड़को पर गाड़ी का चलना अब खतरे से खाली नहीं। जगह-जगह गड्ढे और रोड धसने से रोड एक्सीडेंट्स भी बढ़ रहे और सड़को की ख़राब हालत के कारण लंबे जाम का सामना दिल्ली वासियो को करना पड़ता है 5 मिनट का रास्ता 15 मिनट में पूरा होता है दिल्ली अप टूडेट की टीम ने कई इलाको की खबर दिखाई जहा दिल्ली सरकार की लंदन-पेरिस वाली रोडो की हालत कैसी है

बात करे दिल्ली के मंगोलपुरी के L-Block की तो वहा हाल ही में बनी नई रोड धस गई,रोड धसने से रोड पर गहरा गड्ढा हो गया जिससे लोगो को आवाजाही में काफी दिक्कत हो रही है। लोगो का कहना है की रोड हाल ही में बनाई गयी थी और कुछ दिनों बाद वहा रोड धस गई यह घटना वहा की MLA राखी बिड़लान के ऑफिस के नज़दीक घटी है।

वही बात करे वेस्ट दिल्ली के जनकपुरी की जहा आये दिन सड़क धसने के मामले सामने आते रहते है हाल ही में जनकपुरी के जोगिंदर सिंह मार्ग स्थित डिस्ट्रिक्ट सेंटर से लाल सैन मंदिर मार्ग की तरफ रोड धसने से करीबन 10 फुट गहरा गड्ढा हो गया है बताया जा रहा है की एक सीवर क्लीनिंग ट्रक गड्ढे में जा गिरा था। वहा के स्थानीय लोग रोड़ो की खराब हालत से काफी परेशान है।

ऐसा ही मामला दिल्ली के मामला रोहिणी सेक्टर-20/21 से सामने आया था जहा कुछ महीने पहले बनी रोड ही धस गई,रोड करीबन 6 महीने पहले बनी थी। सड़क करीब 100 मीटर तक डैमेज थी। 6 महीने पहले जब ये रोड बनी थी तब किसी ने नहीं सोचा था की रोड इतनी जल्दी डैमेज हो जाएगी। स्थानीय लोगो का कहना है की निर्माण के दौरान घटिया क्वालिटी की सामग्री इस्तेमाल की गई तभी यह सब हुआ।

और भी दिल्ली में कई जगह है जहा रोडो की हालत खस्ता है दिल्ली के त्रिलोकपुरी में बारिश के चलते अचानक सड़क धस गई यह हादसा त्रिलोकपुरी के 15 में हुआ था स्थानीय लोगो का कहना था की यह रोड कुछ महीनो पहले ही बनी थी।

 

दिल्ली की सड़को की हालत का आखिर कौन ज़िम्मेदार है जगह-जगह रोडो की हालत इतनी ख़राब है की रोड हादसों के मांमले भी बढ़ रहे है घंटो -घंटो का जाम रोडो पर दिखाई देता है। दिल्ली की राजधानी सड़क भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुकी है।

 

Leave a Comment