20 वर्षीय बास्केटबॉल खिलाड़ी ने कि आत्महत्या

लव जिहाद की शिकार हुई बेसबॉल की राष्ट्रीय खिलाड़ी, सुसाइड करने के लिए हुई मजबूर

मध्य प्रदेश पुलिस ने कहा कि उन्होंने रीवा जिले के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसने कथित तौर पर एक 20 वर्षीय बास्केटबॉल खिलाड़ी को आत्महत्या के लिए मजबूर किया।
पीड़िता की पहचान संजना बरकड़े के रूप में हुई है, जो जबलपुर में अपने माता-पिता के साथ रह रही थी, उसने 5 जून को अपने किराए के घर में छत के पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली थी।
पुलिस ऐसे संभावित सुराग की तलाश में है, जिससे पीड़िता ने इतना बड़ा कदम उठाया हो।
पीड़ित के सोशल मीडिया खातों की पुष्टि करने के बाद, पुलिस को एक संदिग्ध व्यक्ति मिला जिसकी पहचान अब्दुल मंसूरी उर्फ ​​राजन के रूप में हुई है।
पुलिस ने बेसबॉल खिलाड़ी की आत्महत्या के मामले में रीवा से अब्दुल मंसूरी नाम के राजन नाम के युवक को पकड़ा है.
आरोपी अब्दुल ने कथित तौर पर सोशल मीडिया पर महिला खिलाड़ी का एक निजी वीडियो साझा किया, जिससे उसने अपनी जान ले ली। अब्दुल पर बेसबॉल खिलाड़ी को ब्लैकमेल करने और परेशान करने का आरोप है।
बताया जा रहा है कि अब्दुल ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिससे बेसबॉल खिलाड़ी काफी नाराज हो गया। बार-बार मिन्नतें करने के बावजूद अब्दुल ने वीडियो को हटाने से इनकार कर दिया।
नतीजा यह हुआ कि युवती ने 5 जून को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

अब्दुल ने चुपके से लड़की के निजी फोटो और वीडियो बना लिए

संजीवनी नगर पुलिस ने आत्महत्या का मामला दर्ज किया और जांच शुरू की, जिसके दौरान “लव जिहाद” की संलिप्तता सामने आई। महिला खिलाड़ी के परिवार और दोस्तों ने घटना में अब्दुल खान की भूमिका के बारे में पुलिस को सूचित किया.
सीएसपी प्रतिष्ठा राठौर के मुताबिक, जांच में सामने आया कि करीब एक साल पहले युवती और अब्दुल की जान पहचान सोशल मीडिया के जरिए हुई थी.
उन्होंने बात करना शुरू किया और आखिरकार, अब्दुल मंसूरी मृतक से मिलने जबलपुर भी गए।
उसका विश्वास हासिल करने के बाद, अब्दुल ने चुपके से लड़की की निजी तस्वीरें और वीडियो ले लिए। हालांकि, जब उनके रिश्ते में खटास आ गई, तो लड़की ने अब्दुल मंसूरी से बात करना बंद कर दिया। पुलिस के अनुसार, कुछ समय बाद मंसूरी ने उसे इस्लाम कबूल करने की धमकी देना शुरू कर दिया, नहीं तो वह उनके वीडियो और तस्वीरें उसके परिवार के सदस्यों को दिखा देगा। उसके बाद अब्दुल ने इंस्टाग्राम पर एक क्लोज फ्रेंड ग्रुप में लड़की का वीडियो और फोटो पोस्ट कर उसे फिर से कॉन्टैक्ट करने के लिए ब्लैकमेल किया। इससे बालिका को काफी परेशानी हुई।

आरोपी अब्दुल मंसूरी को रीवा से गिरफ्तार किया गया है और पूछताछ के दौरान उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. मामले में आगे की जांच के लिए उन्हें जबलपुर जिला पुलिस को सौंप दिया गया है। उसके खिलाफ पीड़िता को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है।”

 

Shanu Jha
Author: Shanu Jha

Leave a Comment